Jalore Politics

सत्याग्रह आंदोलन के तहत ग्राम विकास अधिकारी संघ ने गहलोत सरकार के प्रति इसलिए जताया रोष … देखिए पूरी खबर

  • ग्राम विकास अधिकारी संघ ने सत्याग्रह आंदोलन के तहत मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

सायला।
राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ उपशाखा सायला द्वारा रविवार को जन घोषणा पत्र की पालना में ग्राम विकास अधिकारी संवर्ग की वेतन विसंगति दूर करने, रिक्त पदों पर भर्ती एवं समयबद्ध पदोन्नति की मांग को लेकर सत्याग्रह आंदोलन के तहत मुख्यमंत्री के नाम युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव सुल्तान खान भाटी को ज्ञापन सौंपा गया।
ज्ञापन में बताया कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस द्वारा विधानसभा चुनाव- 2018 के समय जारी जन घोषणा पत्र में कर्मचारी कल्याण, विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती एवं समस्त विभागों में समयबद्ध पदोन्नति की घोषणा की गई थी। साथ ही कैबिनेट की प्रथम बैठक में जन घोषणा पत्र को नीतिगत दस्तावेज बनाकर यह विश्वास दिलाया गया था कि जन घोषणा पत्र के प्रत्येक शब्द की अक्षरशः पालना कि जाएगी। लेकिन सरकार के सर्वाधिक महत्वपूर्ण विभागों में से एक ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग अपने कर्मचारियों की छोटे छोटे प्रशासनिक कार्यो को भी निस्तारित नही कर रहा है। साथ ही टाइम स्केल के आधार पर पदोन्नतियां की जा रही है एवं वेतन विसंगति दूर करने व पारदर्शी स्थानांतरण नीति पर तो पत्रावली तक संधारित नही की जा रही है।

ज्ञापन में बताया कि विगत दो वर्षों में कई बार ज्ञापन देकर ग्राम विकास अधिकारी संवर्ग की समस्याओं के समाधान के लिए पदाधिकारियों के साथ विभागीय अधिकारियों द्वारा प्रकोष्ठ बैठको तक का आयोजन नही किया जा रहा है। जिसको लेकर ग्राम विकास अधिकारियों द्वारा सत्याग्रह यज्ञ का आयोजन कर सरकार का ध्यानाकर्षण कर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इस दौरान उपशाखा अध्यक्ष मनमोहन प्रजापत, हेमाराम चौधरी, सांवरमल, गुलाबचंद, युवा नेता इन्द्रसिंह दहिया आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *