National

जिले मे अब तक 81 हजार 380 व्यक्तियो ने आने के लिये किया आवेदन …देखिए पूरी खबर

– गुजरात से शिविर में रहने वाले 721 व्यक्ति पहुॅचे जालोर तो जिले से भी मध्यप्रदेश के व्यक्ति परिवारों को भेजा जा रहा
जालोर।

जिला कलक्टर ने बताया कि अभी गुजरात से शिविर में रहने वाले 721 व्यक्ति विभिन्न सरकारी तथा अन्य वाहनों से जिले में आये हैं। जालोर जिले से भी मध्यप्रदेश के व्यक्ति परिवारों को भेजा जा रहा है। उत्तर प्रदेश के ऐसे व्यक्ति जो इस जिले में हैं उन्हें अग्रिम आदेश या निर्देश प्राप्त होने पर भेजने के प्रबन्ध किये जायेंगे। ऑनलाइन व्यवस्था के तहत राजस्थान राज्य में आने के लिए अभी तक 4 लाख 27 हजार 52 व्यक्तियों ने आवेदन किया है। इनमें सर्वाधिक 81 हजार 380 व्यक्ति जालोर जिले के हैं। उक्त व्यक्ति परिवारों के लिये जिला प्रशासन सतर्क एवं सजग रहते हुए सरकार के निर्देशों की पालना करते हुए व्यवस्था करने के प्रयास करेगा। इस हेतु वीडिया कॉफ्रेंसिंग कर संबंधित उपखंड, विकास अधिकारियों को विस्तार से निर्देश दिये जा चुके हैं। ग्राम निगरानी दलों को भी और सतर्कता बरतने हेतु पाबंद किया गया है।
कोरोनानुशासन तोड़ने पर होगी कानूनी कार्यवाही –
पुलिस अधीक्षक हिम्मत अभिलाष ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि ऐसे व्यक्ति जो कोरोनानुशासन का उल्लंघन करेगा या जिले में कोरोना संक्रमण बचाव प्रबन्धन के तहत निर्दिष्ट नियमों का पालन नहीं करेंगे। पुलिस उनके विरूद्ध तत्परता से मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही करेगी। इस संबंध में पुलिस अधिकारियों, कार्मिकों एवं बीट कॉनिस्टेबल को सतर्क किया जा चुका है। जियो फैसिंग के जरिये नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों की रिकॉर्डिंग की जायेगी और सीडी निकालकर कार्यवाही की जायेगी।
फिर से शुरू हुई सजग पड़ोसी योजना –
पुलिस अधीक्षक हिम्मत अभिलाष ने कहा कि होम क्वारेंटाईन व्यक्तियों पर निगरानी रखने हेतु पुनः सजग पड़ोसी योजना शुरू की जा रही है। इसमें होम क्वारेंटीन व्यक्ति या परिवार पर निगरानी रखने के लिए पड़ोसी अपने शहर, गांव एवं समाज के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए पुलिस हेल्पलाईन नम्बर 7727050726 पर सूचना दे सकता है। इस नम्बर पर वाट्सएप, वीडियो के माध्यम से भी सूचना दे सकती है। उक्त नम्बर पर सूचना प्राप्त होते ही पुलिस तत्परता से कार्यवाही कर उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *