National

सायला में बैंको के बाहर लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उडा रहे मखौल

– दी जालोर सेन्ट्रल काॅपरेटिव बैंक एवं आरएमजीबी की शाखा के बाहर उमड रही भीड
सायला।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए पूरे देश मे लाॅकडाउन लागू किया हुआ हैं। लेकिन सायला में कुछ लोग लाॅकडाउन की धज्जियां उडाते नजर आ रहे हैं।
जानकारी के अनुसार पिछले दिनों केन्द्र सरकार ने जनधन योजना के तहत खोले गए सभी खातों मे सहायता राशि जमा करवायी थी। वही पेंशन व नरेगा का भुगतान सहित अन्य राशि निकालने के लिए प्रतिदिन जालोर सेन्ट्रल काॅपरेटिव बैंक, स्टेट बैंक आॅफ इंडिया एवं राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक की शाखाओं के बाहर लोगो की भीड जमा हो रही हैं। जबकि कई लोगो के खातो में सहायता राशि जमा नही होने के बाद भी बैंक पहुॅच रहे हैं। इस भीड मे महिलाएं अधिक एवं पुरूष कम होते हैं। खातो मे जमा राशि को निकालने के लिए प्रतिदिन शहर की सडको पर दर्जनों महिलाएं एवं पुरूष हाथों मे बैंक की पासबुक थामे लाॅकडाउन की अवहेलना करते हुए बैंको की ओर आते जाते देखे जा रहे हैं। हालांकि एसबीआई शाखा सायला के शाखा प्रबंधक रामरतन मीणा द्वारा बैंक के बाहर उपभोक्ताओं को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने के लिए समझाया रहा हैं। जबकि आरएमजीबी एवं काॅपरेटिव बैंक की शाखा के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का मखौल उडाया जा रहा हैं। साथ ही उपभोक्ताओं के लिए छाया की भी व्यवस्था नही हैं। जिससे बुजुर्ग लोगो को परेशानी का सामना करना पड रहा हैं। इसी प्रकार इन बैंको के अधिकृत बीसी केन्द्रो पर भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उडा रहे हैं।
पुलिस ने संभाली व्यवस्था
कस्बे में जालोर सेन्ट्रल काॅपरेटिव बैंक, स्टेट बैंक आॅफ इंडिया एवं राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक की शाखाओं के बाहर लोगो की भीड जमा होने एवं सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नही होने पर तहसीलदार मदाराम व थानाधिकारी सवाईसिंह के नेतृत्व में पुलिस बैंक शाखा पहुॅची। जहां पर लोगो को लाॅकडाउन के तहत सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने एवं एक-एक मीटर की दूरी पर खडे रहने, मुंह पर मास्क लगाने, हैंड सेनेटाइजर का उपयोग करने सहित आवश्यक सावधानी बरतने की बात कही। साथ ही शाखा प्रबंधकों को टोकन सिस्टम के द्वारा उपभोक्ताओं को लेनदेन करने की बात कही।
सडको पर बेवजह घूम रहे लोग
कस्बे मे लाॅकडाउन के दौरान लोग बेवजह सडको पर घूमते नजर आ रहे हैं। ये लोग मुख्य बाजार एवं गली मौहल्लों के नुक्कड पर बैठे नजर आ रहे हैं। इसी प्रकार कुछ लोग राशन सामग्री वितरण अथवा अन्य बहाने भी सडको पर बेवजह घूम रहे हैं। हालांकि जालोर जिला अभी तक कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित हैं। लेकिन लोगो की इस लापरवाही के कारण भविष्य मे कोरोना संक्रमण के खतरे से इनकार नही किया जा सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *