Uncategorized

सायला सरपंच की पहल पर बेसहारा गौवंश को गौशाला पहुॅचाया

सायला।
उपखण्ड मुख्यालय पर सडको पर घूमने वाले बेसहारा गौवंश को शनिवार को सायला सरपंच रजनी कंवर की पहल के बाद ग्रामीणों के सहयोग से नदी किनारे स्थित कात्यायनी माता गौशाला में पहुॅचाया गया।
जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए ग्राम पंचायत सायला में भी लाॅकडाउन हैं। जिसके चलते ग्रामीण अपने घरो से बाहर नही निकल रहे हैं। ऐसे में सडको पर घूम रहे बेसहारा गौवंश के खाने-पीने की समस्या उत्पन्न हो गई हैं। जिस पर सरपंच रजनी कंवर के अपील पर ग्रामीणों द्वारा धारा 144 की पालना करते हुए अलग अलग ग्रुप बनाकर गांव में घूमने वाले बेसहारा गौवंश को नदी किनारे स्थित कात्यायनी माता गौशाला पहुॅचाया गया। जहां पर गौवंश के लिए खाने पीने का प्रबंध किया गया हैं। वही कस्बे के भामाशाहो की ओर से गौवंश की सेवा के लिए राशि एकत्रित की जा रही है। जिससे चारा पानी आदि खरीदकर व्यवस्था की जाएगी। इस दौरान पूर्व उपसरपंच विक्रमसिंह दहिया, समाजसेवी सुल्तान खान भाटी, प्रकाश त्रिवेदी, हबीब खान, भोलाराम, वीरम बंजारा, मेहबूब खान मौजूद थे।
काफी मशक्कत से पहुॅचाया गौशाला
सरपंच रजनी कंवर के अपील पर ग्रामीणों ने सवेरे 9 बजे सैकडो गौवंश को काफी मशक्कत के बाद कात्यायनी माता गौशाला पहॅुचाया। जहां पर चारा पानी आदि दिया जाएगा।
सड़को पर नजर नही आएंगे पशु
सरपंच की पहल के बाद अब आवारा पशु सड़को पर घूमते नजर नही आएंगे। जिससे अब राहगीरों को भी समस्या नही होगी। साथ ही वाहन चालक भी चोटिल नही होंगे। गौरतलब हैं कि पूर्व में भी सडक दुर्घटना में कई बार बेसहारा गौवंश अकाल मौत का शिकार बन चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *