Uncategorized

जिले मे एक भी व्यक्ति कोरोना से संक्रमित नहीं, सभी 57 सैम्पल नेगेटिव… देखिए पूरी खबर

जालोर।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. गजेन्द्र सिंह देवल ने बताया कि जिले में अब तक कोरोना से एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं पाया गया है। विभाग की ओर से कुल 57 सैम्पल लिए गए। इनमें सभी 57 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मंगलवार को 18 सैम्पल जांच के लिए भिजवाये गये हैं। सीएमएचओ डाॅ. देवल ने बताया कि चिकित्साकर्मियों द्वारा घर-घर जाकर स्क्रीनिंग कर लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया जा रहा है। विभाग की ओर से मंगलवार को 516 टीमों द्वारा सर्वे किया गया एवं जिले में अब तक 1 लाख 45 हजार 29 घरों के 3 लाख 87 हजार 315 सदस्यों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। वहीं विदेशों एवं कोरोना प्रभावित क्षेत्रों से आने वाले प्रवासियांे को 28 दिन तक घर में ही रहने के लिये पाबंद किया जा रहा है। वही समस्त खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारियांे को निर्देश दिए हैं कि जिले में गर्भवती महिलाओं की ट्रेकिंग कर प्रसव की संभावित तारीख (डिलीवरी डेट) की जानकारी जुटाई जाए और तय तारीख पर प्रसव के लिए समुचित व्यवस्था की जाए। आईसोलेशन, क्वारंटाइन अथवा ट्रांजिट शिविरों में रह रही ऐसी महिलाओं की विशेष देखभाल की जाए। वर्तमान माहौल में सभी गर्भवती महिलाओं के प्रति जिम्मेदारी में कोई कोताही ना बरतें।
आशा सहयोगिनों द्वारा वितरण किये जा रहे है निःशुल्क मास्क
जिले में कोरोना वायरस के बचाव एवं रोकथाम के लिए जिले की आशा सहयोगिनों द्वारा मास्क बनाकर निःशुल्क वितरित किये जा रहे हैं। कोरोना वायरस के बचाव एवं रोकथाम की जानकारी, मास्क का उपयोग एवं निस्तारण की जानकारी दी जा रही है।
आरबीएसके टीम को दिये निर्देश
जिले में कार्यरत समस्त आरबीएसके टीमों को होम आईसोलेशन के दौरान संदिग्ध व्यक्ति एवं उनके परिवारजनों व आस पड़ौस के लोगों के लिये आवश्यक दवाओं को सम्बन्धित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द से प्राप्त कर वितरण करने के निर्देश दिए है ताकि स्वास्थ्य केन्द्रों पर अनावश्यक भीड नहीं उमड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *