National

टीम थार के वीर की मुहिम ”हर एक काम देश के नाम“ में 12 दिन में जुड़े इक्कीस हजार से ज्यादा सदस्य

– प्रतिव्यक्ति 365 रूपये समर्पण राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करवायी
मुकेश कुमार वैष्णव, 9602646467
सायला।

वर्तमान में पूरा देश कोरोना वायरस नामक वैश्विक महामारी से पूर्ण चुनौती के साथ लड़ रहा है। कोरोना से जंग को जीतने के लिए समूचे देश के नागरिक भी लाॅकडाउन का सख्ती से पालन करते हुए अपने-अपने घरों में बन्द हैं। ऐसे मे सीमावर्ती क्षेत्र में शहीद परिवारों, सैनिकों और अर्धसैनिकों के लिए तत्पर टीम थार के वीर द्वारा लाॅकडाउन के दौरान राष्ट्रहितार्थ एक अनूठी मुहिम “हर एक काम देश के नाम” शुरू की गई हैं। जिसमें प्रतिव्यक्ति 365 रूपये प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करवाने का आह्वान किया गया हैं। 1 अप्रेल से शुरू हुई इस मुहिम में मात्र 12 दिनों में ही इक्कीस हजार से ज्यादा लोग जुड़ चुके हैं। जिन्होंने प्रतिव्यक्ति 365 रूपये की समर्पण राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करवायी है।
टीम थार के वीर के जालोर संयोजक दीपसिंह दूदवा ने बताया कि 1 अप्रेल से बाडमेर व जालोर से शुरू हुई इस मुहिम में देशभर से हजारों लोग उत्साह से जुड़ रहे हैं और अपनी अपनी तरफ से 365 रूपये की समर्पण राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करवा रहे हैं। ज्ञात रहे कि जालोर में इसकी शुरूआत रामनवमी के दिन स्व. कैप्टन किशोरसिंह बादनवाडी जिन्होंने द्वितीय विश्वयुद्ध, 1962 भारत-चीन युद्ध व सन् 1965 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में भाग लेकर अदम्य साहस का परिचय दिया था के पौत्र गजेंद्रसिंह बादनवाडी, कोलाकात्ता में आयकर विभाग में जॉइंट कमिश्नर भोलाराम देवासी सांथू, जालोर में इतिहास के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. वगताराम चैधरी, यश ऑर्थोपेडिक हॉस्पिटल भीनमाल के डॉ. पुष्पेंद्रसिंह गोहिल, व मालवाडा के सैनिक बाबराराम चैधरी के हाथ से 365 रुपये प्रधानमंत्री के खाते में डालकर इसकी शुरूआत की गई थी। संयोजक दीपसिंह दूदवा ने बताया कि अभी तक इक्कीस हजार से ज्यादा लोग देश भर में टीम थार के वीर की मुहिम “हर एक काम देश के नाम” से जुड़ चुके हैं और पूरे उत्साह के साथ अपने परिवार जनों, मित्रों व रिश्तेदारों को प्रोत्साहन कर उनकी समर्पण राशि इस मुहिम के तहत सुपुर्द कर रहे हैं। दूदवा ने बताया कि टीम थार के वीर के संरक्षक रावत त्रिभुवनसिंह बाड़मेर, मार्गदर्शक कमांडेंट प्रदीप कुमार शर्मा, कैप्टन हीरसिंह भाटी, कैप्टन आदर्श किशोर जाणी के मार्गदर्शन व रघुवीरसिंह तामलोर के संयोजन में देशभर में इस मुहिम को चलाया जा रहा है। जिसमें घर बैठे-बैठे ही लोग डिजिटल पेमेंट के मार्फत इस मुहिम से जुड़कर प्रति व्यक्ति 365 रूपये का सहयोग प्रधानमंत्री राहत कोष में देकर अपनी-अपनी जिम्मेदारी का फर्ज अदा कर रहे हैं ।

इनसे मिल रहा अपार समर्थन-
टीम थार के वीर से जुड़े प्रवीणसिंह परावा और अजबाराम चैधरी ने बताया कि प्रदेशभर से सीमा सुरक्षा बल, भारतीय सेना, भारतीय वायु सेना, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, एसएसबी, राजस्थान पुलिस, स्वर्णगिरी रेजिडेंसी, रक्तदाता समूह, गोविंदा ग्रुप, जेएसडब्ल्यू, महालक्ष्मी ग्रुप ऑफ कम्पनी, मरुगंूज संस्थान, राजस्थान राजपूत परिषद, हाई स्काई होम्स आबू रोड के रणवीरसिंह सोढा, साउथ वेस्ट माइनिंग लिमिटेड, निजी शिक्षण संघ, स्पोर्ट्स एसोसिएशन राजस्थान सहित कई सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों के लोग इस मुहिम में पूरे उत्साह से जुड़ रहे हैं ।

शहर में दिख रहा जबरदस्त क्रेज –
टीम थार के वीर से जुडे कृष्णपालसिंह राखी ने बताया कि जालोर कस्बे सहित जिलेभर में इस मुहिम का जबरदस्त क्रेज है। युवा तरुणाई घर बैठे-बैठे इस मुहिम के तहत अपने परिवार जनों के सदस्यों के साथ 365 रूपये का सहयोग फोन पे, गूगल पे, भीम एप और पेटीएम के मार्फत प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करवा कर हमें स्क्रीनशॉट और ट्रांजैक्शन आईडी भेज रहे हैं। जिसे अंत में प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजा जाएगा। टीम थार के वीर के जालोर संयोजक दीपसिंह दूदवा ने बताया कि अब तक जालोर जिले से सैंकडों सहित प्रदेशभर से करीब 21 हजार लोग इस मुहिम से जुड़ चुके हैं। 1 मई तक चलने वाली इस मुहिम के उत्साह को देखते हुए जालोर से हजारों लोगों के जुडने की उम्मीद हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *