Uncategorized

जालोर जैन संघ गरीब जरूरतमंद व्यक्तियों को खाद्य सामग्री किट वितरित करेगा

जालोर।
जैन संघ जालोर लाॅकडाउन के दौरान गरीब एवं जरूरतमंद व्यक्तियों को आवश्यकतानुसार शहरी एवं आस-पास के क्षेत्रों में खाद्य सामग्री के किट वितरित करेगा। संघ के कार्यकर्ता उक्त किट्स को वितरित करने का कार्य करेंगे। संभागीय आयुक्त बी.एल. कोठारी एवं जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने रविवार को जालोर जैन संघ के प्रांगण से खाद्य सामग्री किट्स की मोबाईल वैन को हरी झंडी दिखाकर वितरण के लिये रवाना किया। जैन समाज द्वारा 600 रूपये मूल्य के प्रति किट के हिसाब से अनुमानित लागत 60 लाख रूपये के दस हजार सूखी रसद सामग्री के किट वितरण के लिए तैयार किये गये हैं। प्रत्येक किट में 10 किलो आटा, एक किलो मिक्स दाल, 600 ग्राम सरसों का तेल, एक किलो शक्कर, चाय पत्ती, नमक, मिर्च हल्दी मसालें आदि हैं। यह वितरण कार्य जिला प्रशासन द्वारा दी गई संघ को सूची के अनुसार किया जायेगा। इसी प्रकार की व्यवस्था आहोर क्षेत्र में भी की जा रही है। उपखंड अधिकारी चम्पालाल जीनगर ने बताया कि जालोर जैन संघ के लाॅकडाउन के दौरान प्रशासन को हरसंभव सहयोग देने के प्रति वचनबद्धता जाहिर की है। इस दौरान संघ के कार्यकर्ता धनरूप मेहता, पुष्पराज बोहरा, नेमीचंद जैन, छगन जैन, दिनेश चैधरी, दिलीप राज मेहता, ज्ञानचंद कांकरिया, दशरथ चैधरी, राकेश भंसाली, हेमेन्द्र भंडारी, दिनेश सोलंकी, धर्मेन्द्र पटवा सहित समाज के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।
पार्षद व कार्यकर्ता भी बांट रहे खाद्य सामग्री
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आव्हान से प्रेरित होकर जालोर शहर में विभिन्न पार्षद व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने लाॅक डाउन में कोई व्यक्ति भूखा नहीं सोये आदर्श को ध्यान में रखते हुए गरीब जरूरतमंदों को प्रत्येक वार्ड में जाकर 500 भोजन के पैकेट्स प्रतिदिन वितरित कर रहे हैं। जुल्फीकार अली भुट्टो ने बताया कि यह भोजन के पैकेट्स निर्धारित कार्यक्रमानुसार मुकेश सुन्देशा, नवीन सुथार, पारस परिहार, हीराचंद भंडारी, पुखराज माली, बसंत सुथार, राजेन्द्र सोलंकी, पिंटु भाई, महेन्द्र प्रजापत, कालूराम मेघवाल, शोभा देवी, सुखी देवी, जोगाराम सोनगरा, चंद्र शर्मा, अफरोजा बानू, किरण देवी, भारती देवी के सहयोग से वितरित किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह मुहिम लाॅकडाउन पूर्ण रूप से खुल नहीं जाने तक जारी रहेगी।
गरीब जरूरतमंद व्यक्ति भूखा नहीं रहे
जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता से जन-जन से अनुरोध किया है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये की गई लाॅकडाउन की स्थिति में इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपके पड़ोसी के यहां चूल्हा जला है या नहीं, परिवार भूखा तो नहीं है। यदि ऐसा हो तो ऐसे गरीब, जरूरतमंद व्यक्ति पडोसी परिवारों को भोजन या खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाकर जिला प्रशासन का सहयोग करें। जिला कलक्टर ने जिले के भामाशाह दानदाताओं द्वारा आगे होकर इसके लिये किये जा रहे सहयोग के प्रति आभार व्यक्त करते हुए पुनः अपील की है कि वे कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये किये गये लाॅक डाउन की स्थिति में गरीब, जरूरतमंद व्यक्तियों, दिहाड़ी श्रमिकों को भोजन के पैकेट्स या आवश्यकतानुसार खाद्य सामग्री, सहायता उपलब्ध कराने में आगे आयें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *