Jalore Politics

#JALORE भाजपा उम्मीदवार पेपी देवी उप जिला प्रमुख बनी तो कौनसी पंचायत समिति में किसका बना उपप्रधान… जानने के लिए देखे पूरी खबर

– भाजपा की पेपी देवी को 19 एवं कांग्रेस के प्रवीण कुमार को 12 मत मिले
– जिले के 10 पंचायत समितियों में से भाजपा एवं कांग्रेस के 5-5 उपप्रधान बने
– सांचोर, जालोर एवं रानीवाड़ा में निर्विरोध उपप्रधान चुने गये

जालोर।
जिले में पंचायतीराज संस्थाओं आम चुनाव 2020 के तहत शुक्रवार को उप जिला प्रमुख के निर्वाचन में भाजपा उम्मीदवार पेपी देवी ने जीत दर्ज की।
रिटर्निंग अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार को उप जिला प्रमुख की चुनाव प्रक्रिया के दौरान प्राप्त मतों की मतगणना में भाजपा उम्मीदवार पेपी देवी को 19 मत एवं कांगे्रस के उम्मीदवार प्रवीण कुमार को 12 मत प्राप्त हुए। इसी प्रकार जिले में पंचायतीराज संस्थाओं के तहत 10 पंचायत समितियों में उपप्रधानों की निर्वाचन प्रक्रिया सम्पन्न हुई। जिसमें जिले की कुल 10 पंचायत समितियों में 5 पंचायत समितियों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीवार एवं 5 पंचायत समितियों में इण्डियन नेशनल कांग्रेस के उम्मीदवार उप उप प्रधान चुने गये। सांचोर, जालोर एवं रानीवाड़ा पंचायत समिति में उप प्रधान निर्विरोध निर्वाचित हुए।

जालोर पंचायत समिति
रिटर्निंग अधिकारी मादाराम मीणा ने बताया कि जालोर पंचायत समिति में उपप्रधान पद पर भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार उगम कंवर निर्विरोध उप प्रधान चुनी गई।

आहोर पंचायत समिति
रिटर्निंग अधिकारी मासिंगाराम ने बताया कि आहोर पंचायत समिति में उपप्रधान पद पर आईएनसी उम्मीदवार अमृत लाल उपप्रधान बने। आहोर पंचायत समिति में उपप्रधान की चुनाव प्रक्रिया के दौरान मतों की गणना में आईएनसी उम्मीदवार अमृतलाल को 14 मत एवं भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार माधुसिंह को 9 मत प्राप्त हुए।

सायला पंचायत समिति
रिटर्निंग अधिकारी सीमा तिवाड़ी ने बताया कि सायला पंचायत समिति में उपप्रधान पद पर भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार अनुराधा कंवर उप प्रधान बनी। सायला पंचायत समिति में उप प्रधान की चुनाव प्रक्रिया के दौरान मतों की गणना में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार अनुराधा कंवर को 14 मत एवं इण्डियन नेशनल कांग्रेस की उम्मीदवार शान्ति को 8 मत प्राप्त हुए तथा निर्वाचन में 3 पंचायत समिति सदस्यों ने अपने मत का प्रयोग नहीं किया।

भीनमाल पंचायत समिति
रिटर्निंग अधिकारी ओम प्रकाश ने बताया कि भीनमाल पंचायत समिति में उपप्रधान पद पर भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार वरजु उप प्रधान बनी। भीनमाल पंचायत समिति में उपप्रधान की चुनाव प्रक्रिया के दौरान मतों की गणना में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार वरजु को 13 मत एवं इण्डियन नेशनल कांग्रेस के उम्मीदवार मनाराम को 6 मत प्राप्त हुए तथा निर्वाचन में 2 पंचायत समिति सदस्यों ने अपने मत का प्रयोग नहीं किया।

बागोड़ा पंचायत समिति
रिटर्निंग अधिकारी श्रीमती मृदुला शेखावत ने बताया कि बागोड़ा पंचायत समिति में उपप्रधान पद पर भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार छगनी उपप्रधान बनी। बागोड़ा पंचायत समिति में उपप्रधान की चुनाव प्रक्रिया के दौरान मतों की गणना में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार छगनी को 15 मत एवं इण्डियन नेशनल कांग्रेस के उम्मीदवार उत्तमसिंह को 7 मत प्राप्त हुए।

जसवंतपुरा पंचायत समिति
रिटर्निंग अधिकारी शैलेन्द्रसिंह ने बताया कि जसवंतपुरा पंचायत समिति में उपप्रधान पद पर इण्डियन नेशनल कांग्रेस के उम्मीदवार भेरसिंह उप प्रधान बने। जसवंतपुरा पंचायत समिति में उपप्रधान की चुनाव प्रक्रिया के दौरान मतों की गणना में इण्डियन नेशनल कांग्रेस के उम्मीदवार भेर सिंह को 10 मत एवं भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार नीरू कंवर को 8 मत प्राप्त हुए तथा 1 मत खारिज हुआ।

रानीवाड़ा पंचायत समिति
रिटर्निंग अधिकारी प्रकाशचन्द्र अग्रवाल ने बताया कि रानीवाड़ा पंचायत समिति में उपप्रधान पद पर इण्डियन नेशनल कांग्रेस के उम्मीदवार महादेवाराम निर्विरोध उपप्रधान चुने गये।

सांचोर पंचायत समिति
रिटर्निंग अधिकारी भूपेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि सांचोर पंचायत समिति में उपप्रधान पद पर भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार छेल कंवर निर्विरोध उपप्रधान चुनी गई।

चितलवाना पंचायत समिति
रिटर्निंग अधिकारी गिरधर ने बताया कि चितलवाना पंचायत समिति में उपप्रधान पद पर इण्डियन नेशनल कंाग्रेस के उम्मीदवार अब्दूल गनी उपप्रधान बने। चितलवाना पंचायत समिति में उपप्रधान की चुनाव प्रक्रिया के दौरान मतों की गणना में इण्डियन नेशनल कांग्रेस के उम्मीदवार अब्दुल गनी को 9 मत एवं भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार मूंगी को 8 मत प्राप्त हुए।

सरनाऊ पंचायत समिति
रिटर्निंग अधिकारी शंकरलाल मीणा ने बताया कि सरनाऊ पंचायत समिति में उप प्रधान पद पर इण्डियन नेशनल कांग्रेस की उम्मीदवार ज्वारा उप प्रधान बनी। सरनाऊ पंचायत समिति में उप प्रधान की चुनाव प्रक्रिया के दौरान मतों की गणना में इण्डियन नेशनल कांग्रेस की उम्मीदवार ज्वारा को 8 मत एवं भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार सुवटी को 7 मत प्राप्त हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *