Barmer crime

गुडामालानी उपखण्ड अधिकारी सुनील कुमार 10 हजार की रिश्वत लेते ट्रेप… देखिए पूरी खबर

  • स्टे देने की एवज में की थी रिश्वत राशि की मांग
  • भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टीम जोधपुर ने की कार्यवाही

सायला।
बाडमेर जिले के गुडामालानी उपखण्ड अधिकारी सुनील कुमार को गुरूवार को अस्थाई निषेधाज्ञा लेने के लिए स्टे देने की एवज में रिश्वत राशि की मांग की करने पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जोधपुर द्वारा ट्रेप किया गया।
डाॅ. दुर्गसिंह राजपुरोहित, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जोधपुर ने बताया कि परिवादी एडवोकेट पप्पूराम पुत्र लादूराम उम्र 27 साल जाति बिश्नोई निवासी जाणियों की बेरी कोलीयाना तहसील धोरीमन्ना जिला बाडमेर ने एक हस्तलिखित रिपोर्ट पेश कर बताया कि मेरे मुवकिल पोपटराम के खसरा संख्या 11 में विरुद्ध अप्रार्थीगण अर्जुनसिंह वगैरह में राजस्व आवेदन अंतर्गत धारा 212 राजस्थान काश्तकारी अधिनियम वास्ते अस्थाई निषेधाज्ञा लेने के लिए एसडीएम गुडामालानी सुनील कुमार द्वारा स्टे देने की एवज में रिश्वत राशि की मांग की गई थी। जिस पर रिश्वत राशि की मांग का गोपनीय सत्यापन करवाया गया, तो परिवादी एडवोकेट पप्पूराम से एसडीएम गुडामालानी सुनील कुमार द्वारा पोपटराम की जमीन पर अस्थाई निषेधाज्ञा देने की एवज में क्षमतानुसार रिश्वत राशि लेने की मंशा से दस हजार रूपये लेने की सहमति प्रदान की गई। जिस पर दिनांक 5 फरवरी 2021, शुक्रवार को एसडीएम गुडामालानी सुनील कुमार द्वारा परिवादी से रिश्वत की राशि दस हजार रूपये चालाकीपूर्वक लेकर अपने सरकारी वाहनचालक दुर्गाराम को अपने कार्यालय कक्ष में बुलाकर देना तथा दुर्गाराम द्वारा उक्त रिश्वत की राशि प्राप्त कर एसडीएम गुडामालानी सुनील कुमार के सरकारी वाहन में स्टेरिंग के आगे डेस्क बोर्ड पर रखना पाया गया। जहां से रिश्वत की राशि बरामद कर एसडीएम गुडामालानी सुनील कुमार के टेबल के ऊपर कांच पर रखें प्लास्टिक के पेड़ का धोबन गुलाबी प्राप्त होना, दुर्गाराम चालक के दोनो हाथों के धोवन गुलाबी प्राप्त होना, उपखंड अधिकारी के सरकारी वाहन से रिश्वत राशि बरामद स्थल स्टेरिंग के ऊपर डेस्क बोर्ड का धोवन भी गुलाबी प्राप्त हुआ। जिस पर एसडीएम गुडामालानी सुनील कुमार एवं वाहनचालक दुर्गाराम की मौके पर अग्रिम ट्रेप कार्यवाही जारी है।
यह थे टीम में शामिल
डाॅ. दुर्गसिंह राजपुरोहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जोधपुर, ब्यूरो टीम निरीक्षक मनीष वैष्णव, वरिष्ठ लिपिक मेघसिंह, कांस्टेबल दलेश कुमार, छैलाराम, भूरसिंह, रूपसिंह, चालक खम्माराम एसीबी जोधपुर शहर व स्पेशल यूनिट जोधपुर मय दो स्वतंत्र गवाह शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *