crime Jalore

कलेक्टर हिमांशु गुप्ता के नाम से फर्जी ट्विटर एकाउण्ट की एफआईआर दर्ज … समेत पढिए जिले की प्रमुख खबरे

जालोर।
जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता के नाम से फर्जी ट्विटर एकाउण्ट बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज हुआ है।
जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी कार्यवाहक चम्पालाल जीनगर ने बताया कि पिछले कुछ माह से जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता के नाम से फर्जी ट्विटर एकाउण्ट बनाकर उससे सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली जा रही है। उन्हांेने बताया कि सोशल मीडिया पर फर्जी एकाउण्ट बनाकर पोस्ट डालने की जानकारी मिलने पर ट्विटर एकाउण्ट पर सर्च किया गया तो पाया गया कि जालोर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता के नाम से इस प्रकार का एकाउण्ट बनाकर गैर जिम्मेदाराना पोस्ट लगातार डाली जा रही है। उन्होने बताया कि जिला कलेक्टर के निर्देश पर सोमवार को अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है। थानाधिकारी जालोर ने मुकदमा दर्ज कर जांच प्रारम्भ कर दी है।

बीस सूत्री कार्यक्रम की बैठक आयोजित

जालोर।
अतिरिक्त जिला कलेक्टर सी.एल. गोयल की अध्यक्षता मे बीस सूत्री कार्यक्रम की जिला द्वितीय स्तरीय समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सोमवार को आयोजित की गई।
बैठक मे बीस सूत्री कार्यक्रम के तहत महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारन्टी अधिनियम के अन्तर्गत रोजगार उपलब्ध करवाने, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, प्रधानमंत्री आवास योजना, राष्ट्रीय पेयजल परियोजना सहित बीसूका के अन्य विषयों पर चर्चा कर अधिकारियों को निर्देश दिये गये।

पीओ मार्गदर्शिका मंगलवार तक आवश्यक रूप से जमा करवाएं

जालोर।
पंचायत आम चुनाव-2020 के तहत चुनाव ड्यूटी निर्वहन में लगाये गये जोनल मजिस्ट्रेट एवं पीठासीन अधिकारी जिन्होंने पीओ. मागदर्शिका चुनाव सम्पन्न होने के उपरान्त जमा नहीं करवायी हैं वे 22 दिसम्बर मंगलवार तक आवश्यक रूप से संबंधित उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में पीओ. मार्गदर्शिका जमा करवायें।
नियुक्ति अनुभाग के प्रभारी अधिकारी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि पंचायत आम चुनाव 2020 के तहत अधिकारियों व कार्मिकों को चुनाव ड्यूटी निर्वहन के लिए जोनल मजिस्ट्रेट एवं पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया गया था। जिन्हें चुनाव प्रशिक्षण के दौरान पीओ मार्गदर्शिका वितरित की गई थी। लेकिन चरणवार चुनाव सम्पन्न होने के उपरान्त अधिकांश अधिकारियों व कार्मिकों द्वारा चुनाव सामग्री जमा करवाने के दौरान मार्गदर्शिका जमा नहीं करवायी गई हैं। ऐसे में चुनाव ड्यूटी निर्वहन के लिए जिन अधिकारियों व कार्मिकों को जोनल मजिस्ट्रेट एवं पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया गया था वे 22 दिसम्बर मंगलवार तक आवश्यक रूप से संबंधित उपखण्ड कार्यालय में पीओ मार्गदर्शिका जमा करवाना सुनिश्चित करें। अन्यथा नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करते हुए संबंधित से राशि वसूली की कार्यवाही की जायेगी।

आधार सीडिंग कार्य की अवधि 24 दिसम्बर तक बढ़ी

जालोर।
वन नेशन वन राशन कार्ड के अंतर्गत जिले में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना एनएफएसए के पात्र उपभोक्ताओं के राशन कार्ड में अंकित सदस्यों के आधार नम्बर को जोड़ने के कार्य की अवधि को 24 दिसम्बर 2020 तक बढ़ाया गया हैं।
जिला रसद अधिकारी लल्लूराम मीणा ने बताया कि आधार सीडिंग की अनिवार्यता को मध्यनजर सीडिंग कार्य में गति लाने के लिए अब ग्राम विकास अधिकारी को भी उपभोक्ताओं के आधार नम्बर को राशन कार्ड से जुड़वाने के कार्य में शामिल किया हैं। उन्होंने बताया कि आधार सीडिंग के आधार पर ही भविष्य में उचित मूल्य दुकान से उपभोक्ताओं को राशन दिया जायेगा। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत जिन्हें नियमित रूप से राशन प्राप्त होता हैं। उन्हें अपने राशनकार्ड में अंकित सभी सदस्यों का आधार नम्बर जु़ड़वाया जाना आवश्यक है। ताकि उनको अपना राशन निरन्तर प्राप्त होता रहे।

जिल में निकले 4 नए कोरोना संक्रमित

जालोर।
जिले में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के आंकडों में गिरावट आई है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त रिपोर्ट में प्रक्रियाधीन सैंपलों में से 559 की रिपोर्ट प्राप्त हुई। जिसमें जिले में नये 4 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाये गये। सीएमएचओ डाॅ. जी.एस. देवल ने बताया कि प्राप्त रिपोर्ट में 1 कारलु, 1 चूंडा, 1 अरणाय एवं 1 गोदन व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाये गये हंै। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संभावित व्यक्तियों एवं कोरोना संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आये व्यक्तियों में से जिले में अब तक कुल 1 लाख 63 हजार 984 सेम्पल लिये गये हंै, इनमें से 154119 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई हैं। जिले में अब तक कुल 5596 व्यक्ति कोरोना संक्रमण पाॅजिटिव पाये गये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *