Jalore Politics

ढोमीदेवी राजपुरोहित होगी सायला पंचायत समिति की प्रधान, एक वोट से जीत दर्ज की

सायला।
पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव 2020 के तहत गुरूवार को सायला पंचायत समिति के प्रधान पद पर भाजपा से ढोमी देवी राजपुरोहित ने एक वोट से जीत दर्ज की।
जानकारी के अनुसार गुरूवार को रिटर्निंग अधिकारी एसडीएम सीमा तिवाडी के निर्देशन में प्रधान पद के लिए चुनाव संपन्न हुए। चुनाव को लेकर सवेरे 10 बजे नाम निर्देशन की प्रक्रिया शुरू हुई। जिसमें ढोमी देवी राजपुरोहित भाजपा, मफरी कंवर निर्दलीय एवं प्रियांशी राठौड कांग्रेस ने नामांकन प्रस्तुत किए। पूर्वान्ह 11ः30 बजे नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा की गई। तत्पश्चात नाम निर्देशन पत्रों की वापसी की प्रक्रिया के तहत मफरी कंवर निर्दलीय ने नाम वापस लिया। दोहपर एक बजे चुनाव चिन्हो का आंवटन किया गया। वही दोपहर 3 बजे मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई। मतदान के तुरंत बाद परिणामों की घोषणा की गई। जिसमें ढोमी देवी राजपुरोहित भाजपा को 13 एवं प्रियांशी राठौड कांग्रेस को 12 वोट मिले। इस प्रकार चुनाव में ढोमी देवी राजपुरोहित भाजपा ने एक वोट से जीत दर्ज की। इधर भाजपा की जीत पर कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार हुआ एवं कार्यकर्ताओं ने वंदेमातरम एवं भारत माता की जय के नारे लगाए।
उपप्रधान के लिए चुनाव शुक्रवार को
पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव 2020 के तहत सायला पंचायत समिति के उपप्रधान पद के लिए चुनाव शुक्रवार को होंगे। गौरतलब है कि पंचायत समिति सदस्य चुनाव में सायला पंचायत समिति की 25 सीटों में से भाजपा को 14, कांग्रेस को 9 एवं निर्दलीय को 2 मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *