Uncategorized

सीएमएचओ ने किया क्वारंटाईन संेटर व चैक-पोस्ट का निरीक्षण … देखिए पूरी खबर

जालोर।
जिला कलक्टर के निर्देशानुसार जिले में 11 चयनित स्थानों को क्वान्टाईन सेंटर के लिए अधिकृत किया गया है एवं विभाग द्वारा प्रत्येक सेंटर पर सुपरवाईजर नियुक्त किये गये हैं। जो संबधित क्वारंटाईन सेंटर की कार्य व्यवस्था संभालेंगे। इसके तहत बुधवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. गजेन्द्रसिह देवल ने क्वारंटाईन सेंटर आत्मानन्द सेवा संस्थान रानीवाड़ा एवं राजकीय अम्बेडकर बालक छात्रावास भीनमाल ने क्वारंटाईन सेंटर का निरीक्षण किया। क्वारंटाईन सेंटर पर उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया तथा सम्बन्धित बीसीएमओ व क्वारन्टाईन सेंटर प्रभारियों को क्वारन्टाईन सेंटर पर तत्पर रहने, दवाईयों की उपलब्धता रखने, आवश्यक उपकरणों की उपलब्धता को सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्हांेने चैंकपोस्ट बडगांव का भी निरीक्षण कर सम्बन्धित चिकित्सा अधिकारियों व चिकित्साकर्मियों को चैक-पोस्ट पर जिले में आने वाले प्रत्येक प्रवासियों की शत-प्रतिशत स्क्रिीनिंग करने के निर्देश दिये।
अब तक लिये 89 सैम्पल, 75 नेगेटिव: 14 की रिपोर्ट पेंडिंग
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. गजेन्द्र सिंह देवल ने बताया कि जिले में अब तक कोरोना से एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं पाया गया है। विभाग की ओर से अब तक कुल 89 सैम्पल लिए गए। इनमें से 75 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बुधवार को 14 सैम्पल जांच के लिए भिजवाये गये हैं।
4 लाख 64 हजार 598 लोगों की हुई स्क्रीनिंग
चिकित्साकर्मियों द्वारा घर-घर जाकर स्क्रीनिंग कर लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति जागरूक किया जा रहा है। विभाग की ओर से मंगलवार को 573 टीमों द्वारा सर्वे किया गया एवं जिले में अब तक 1 लाख 58 हजार 633 घरों के 4 लाख 64 हजार 598 सदस्यों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। विदेशों एवं कोरोना प्रभावित क्षेत्रों से आने वाले प्रवासियांे को 28 दिन तक घर में ही रहने के लिये पाबंद किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *