crime Jalore

जालोर में एसीबी की कार्रवाई: 5 हजार की रिश्वत लेते सहायक निदेशक कृषि (विस्तार) को पकड़ा

  • खाद बीज की दुकान के विरुद्ध कार्रवाई नहीं करने के ​एवज में मांगी थी रिश्वत
  • आरोपी संतोष गुप्ता को रंगे हाथों एसीबी ने किया गिरफ्तार

जालोर
जालोर में एसीबी ने सहायक निदेशक कृषि (विस्तार) सन्तोष गुप्ता को 5 हजार रुपए की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया है। एसीबी उप अधीक्षक अन्नराज ने बताया कि बादनवाड़ी निवासी रमेश कुमार पुत्र कपूरजी माली ने 14 दिसम्बर को शिकायत दी थी कि उसकी हरजी में महादेव खाद बीज भण्डार नाम से हरजी में दुकान है।

20 नवम्बर को संतोष गुप्ता ने उसकी दुकान का निरीक्षण कर नोटिस दिया था। नोटिस में बताया था कि दुकान में इसबगोल बीज की कम्पनी की अंकुरण क्षमता 65 प्रतिशत पाई गई है। जो कि नियम विरुद्ध है। ऐसे में ​दुकान के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई नहीं करने के एवज में संतोष गुप्ता ने 10 हजार रुपए की मांग की। जिसमें से 5 हजार रुपए उसी दिन दे दिए थे उसके अलावा 5 हजार रुपए संतोष गुप्ता ने और मांगे है।

भाजयुमो जिलाध्यक्ष व बागोडा प्रधान का सायला में किया स्वागत

14 दिसम्बर को रिश्वत के 5 हजार रुपए मांगने और पूर्व में 5 हजार रुपए लेने का सत्यापन किया गया। उसके बाद मंगलवार को एसीबी ने आरोपी कृषि सहायक निदेशक (विस्तार) जालोर को कार्यालय में ही 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया है। रिश्वत की राशि आरोपी संतोष गुप्ता के मोटरसाइकिल बैग से बरामद की गई है।

आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। कार्रवाई के दौरान एसीबी जालोर के उप अधीक्षक अन्नराज के साथ वरिष्ठ सहायक अवतारसिंह, हैड कानिस्टेबल मोहम्मद हनीफ, कांस्टेबल कालूराम, ठाकराराम, गुलाबसिंह, आदूराम मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *