Uncategorized

कोरोना से बचाव के लिए भामाशाहों ने सौंपे सहायता राशि के चैक

सायला।
कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के लिए राज्य सरकार को सहयोग के लिए बुधवार को विभिन्न भामाशाहों द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष में सहायता राशि भेंट की गई हैं।
जानकारी के अनुसार भामाशाह डाॅ. रामसिंह राजपुरोहित सूरज हाॅस्पीटल सायला ने 51 हजार रूपये की सहायता राशि का चैक तहसीलदार मदाराम पटेल को सौंपा हैं। इसी प्रकार वीराराम देवासी संचालक सूरज हाॅस्पीटल एवं ठेकेदार फिरोज खान सोलंकी ने भी 11-11 हजार रूपये की सहायता राशि के चैक तहसीलदार को सौंपे हैं। गौरतबल हैं कि जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लाॅकडाउन की स्थिति में जरूरतमंद दिहाड़ी मजदूर, निराश्रित परिवारों एवं मरीजों को भोजन व खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए भामाशाह, दानदाताओं एवं ग्रामीण जनप्रतिनिधियों से अधिक से अधिक सहयोग करने का अनुरोध किया है। जिला प्रशासन द्वारा इस आपदा को देखते हुए जरूरतमंद परिवारों की मदद के लिए सहायता कोष जालोर का गठन किया गया है। जिसमें धर्मार्थ ट्रस्ट, एनजीओ, भामाशाह, दानदाता, जालोर प्रवासी पुनीत कार्य में सहयोग कर सकते हैं। इसमें दी गई सहायता का उपयोग जरूरतमंद व्यक्तियों को भोजन, खाद्य सामग्री आदि उपलब्ध करवाने, मेडीकल उपकरण, चिकित्सा सुविधाएं तथा असहाय निर्धन परिवार, विधवा, विशेष योग्यजन आदि को आवश्यक मदद करने के लिए किया जायेगा।
निःशुल्क मास्क उपलब्ध करवायें
कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए मास्क एवं सेनेटाईजर की कमी के चलते आमजन भी सहयोग के लिए आगे आ रहे है। मास्क की कमी के चलते सायला निवासी पूर्णा व लता पुत्री आशाराम छीपा ने संक्रमण से बचाव एवं आमजन को जागरूक करने के लिए मात्र 2 घंटे मे 500 मास्क की निःशुल्क सिलाई कर उपलब्ध करवाये हैं। मास्क के लिए निःशुल्क कपडा लूणकरण अग्रवाल एवं वागाराम दर्जी ने उपलब्ध करवाया हैं। उक्त मास्क का आमजन को वितरण किया गया। इसी प्रकार राष्ट्रवादी गोविन्दा ग्रुप द्वारा सेनेटाईजर बनाकर उपलब्ध करवाया गया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *